Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

मोबाइल में आए अंजान लिंक पर क्लिक करते ही खाते से निकल गए 5 लाख रुपये

चंदे सेकंड में मेहनत की कमाई के लाखों रुपये बैंक खाते से निकलने का नया मामला मध्‍य प्रदेश के बालाघाट में छपारा थाना अंतर्गत मसूर भांवरी से सामने आया है। 28 सितंबर को उसके मोबाइल पर आई एक अंजान लिंक पर जैसे ही उसने क्लिक किया। खाते से रुपये गायब हुए। अनजाने में लोग ठगी का शिकार बन रहे हैं।

HIGHLIGHTS

  1. रुपये बैंक खाते से दूसरे एकाउंट में ट्रांसफर हो गए।
  2. परिवार के साथ मां वैष्णो देवी की यात्रा में गए थे।
  3. शिकायती पत्र देकर कार्रवाई करने की मांग की गई।

 छपारा सिवनी (Balaghat News)। अपने बैंक खाते की गोपनीय जानकारी व मोबाइल पर आने वाले एसएमएस अथवा व्हाट्सएप में अंजान लिंक पर क्लिक नहीं करने की समझाइश लगातार आरबीआई, बैंक संस्थान, पुलिस विभाग द्वारा विभिन्न माध्यमों से आमनागरिकों तक पहुंचाकर उन्हें जागरूक किया जा रहा है। इसके बाद भी अनजाने में लोग ठगी का शिकार बन रहे हैं।

एक अंजान लिंक पर जैसे ही उसने क्लिक किया

पुलिस को दी शिकायत में मसूर भांवरी गांव निवासी पीड़ित अशोक साहू ने बताया कि 28 सितंबर को उसके मोबाइल पर आई एक अंजान लिंक पर जैसे ही उसने क्लिक किया। बिना कोई ओटीपी एक बार में पांच लाख रुपये और फिर दूसरी बार में 33 हजार रुपये इस तरह कुल पांच लाख 33 हजार रुपये बैंक खाते से दूसरे एकाउंट में ट्रांसफर हो गए।

परिवार के साथ मां वैष्णो देवी की यात्रा में गए थे

अशोक साहू ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि वह 24 सितंबर को परिवार के साथ मां वैष्णो देवी की यात्रा में गए थे। 28 सितंबर को वापस गांव लौटकर आया तो मोबाइल में एक लिंक आई थी, इस पर क्लिक किया था। 1 अक्टूबर को जब रुपये की आवश्यकता पड़ने पर अशोक साहू ने अपना बैंक खाता का चेक भरकर रुपये निकालने बैंक भेजा।

शिकायती पत्र देकर कार्रवाई करने की मांग की गई

शाखा प्रबंधक ने बताया कि उनके बैंक खाते की सारी राशि निकाल ली गई है। बैंक खाते में अब राशि नहीं हैं, तब उन्हें अपने साथ हुई ठगी की जानकारी मिली। अशोक साहू ने छपारा थाना में शिकायती पत्र देकर अज्ञात ठगी करने वालों पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page