Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

पूछताछ करने पहुंचे आरक्षक से की मारपीट, फाड़ी वर्दी

लालपुर में हाथियाें ने रौंदे चार एकड़ धान की फसल

कापा पूछताछ करने पहुंचे आरक्षक आरोपितों ने तुम मुझे पकड़ने आए हो कह कर, आरक्षक के साथ गाली-गलौच करते हुए हाथ-झापड़ से मारपीट कर वर्दी पकड़कर फाड़ दिया। ड्यूटी आरक्षक की वर्दी फाड़ने की घटना सामने आई है। जुर्म दर्ज कर पुलिस मामले की विवेचना की जा रही है।

HIGHLIGHTS

  1. घटना बांगो थाना अंतर्गत मोरगा चौकी क्षेत्र की है।
  2. 112 वाहन के चालक के साथ आरक्षक कापा पहुंचे थे
  3. आरोपितों से पूछताछ करने आए आरक्षक की पिटाई

 कोरबा: पीड़ित की शिकायत पर पूछताछ करने गए एक आरक्षक के साथ आरोपितों ने मारपीट की। इतना ही नहीं वर्दी भी फाड़ दी। घटना बांगो थाना अंतर्गत मोरगा चौकी क्षेत्र की है। यहां कार्यरत आरक्षक सुधाकर कुर्रे से मारपीट करने और आन ड्यूटी आरक्षक की वर्दी फाड़ने की घटना सामने आई है। 23 अगस्त को शाम सुनील कुमार बिंझवार निवासी कापा नवापारा ने पुलिस को सूचना दिया कि बिहारी लाल बिंझवार गाली-गलौच कर मारने के लिए आया है। सूचना पर डायल 112 वाहन के चालक नीरज पांडे के साथ कापा नवापारा पहुंचे।

सुनील कुमार बिंझवार को बुलाकर उससे पूछताछ की, तदुपरांत बिहारी लाल बिंझवार को तलब करने उसके साथ आरक्षक सुधाकर गया था। बिहारी लाल को उसके घर के बाहर आंगन में आवाज देकर आरक्षक सुधाकर ने बुलाया, तब बिहारी लाल घर से बाहर आंगन में आया।

आरक्षक ने सुनील के साथ गाली-गलौच करने के संबंध में पूछताछ की, तो उसने इंकार कर दिया। साथ ही कहा कि तुम मुझे पकड़ने आए हो। इसके साथ ही आरक्षक के साथ गाली-गलौच करते हुए हाथ-झापड़ से मारपीट कर वर्दी पकड़कर फाड़ दिया।

इस दौरान सुनील कुमार एवं चालक नीरज पांडे ने बीच बचाव कर छुड़ाया। आरक्षक की रिपोर्ट पर बिहारीलाल बिंझवार के विरुद्ध धारा 296, 121(1), 132, 221 बीएनएस के तहत जुर्म दर्ज कर पुलिस मामले की विवेचना की जा रही है।

लालपुर में हाथियाें ने रौंदे चार एकड़ धान की फसल

 कोरबा: वन मंडल कटघोरा में विचरण कर रहे हाथियों ने केंदई रेंज के लालपुर में चार किसानों की छह एकड़ फसल को नुकसान पहुंचाया है। वन विभाग ने ग्रामीणों को सतर्क किया है। कापा नवापारा में 18, बंजारी में 20 हाथी अभी घूम रहे हैं। हाथियों की निगरानी के लिए वन अमला लगा हुआ है।

हाथियाें ने रौंदे धान की फसल

naidunia_image

खेती किसानी शुरू होने के बाद हाथी जंगल के निकट खेतों में धान की फसल को खाने पहुंच रहे हैं। रेंजर अभिषेक दुबे ने बताया कि फसल क्षति हुई है। इसका आंकलन करने के बाद मुआवजा राशि का भुगतान किया जाएगा। वन विभाग गांव में मुनादी करा रहा है। ग्रामीणों को जंगल की ओर नहीं जाने की हिदायत दी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page