विनोद नेताम
(संवाददाता)
Ad space

बालोद। जिला जनपद पंचायत अंतर्गत विभिन्न पंचायतों के सरपंचों ने विगत दिनों हुए सरपंच संघ के चुनाव में बड़े हर्षोल्लास के साथ हिस्सा लिया जिसमें अध्यक्ष पद हेतु ग्राम पंचायत करहीभदर के सरपंच ओंकार साहू, भेड़िया नवागांव पंचायत के चिदाकाश आर्य और ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर के सरपंच अरुण साहू ने अपनी दावेदारी प्रस्तुत की थी।

पहले सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुनने की तैयारी थी, लेकिन बैठक में सहमति नहीं बन पाई और लोगों ने लॉटरी सिस्टम से चुनाव कराने का फैसला लिया गया ताकि पारदर्शिता और निष्पक्षता बरक़रार रहे। जब पर्ची निकाली गई तो उसमे ग्राम पंचायत ग्राम पंचायत जगन्नाथपुर के सरपंच अरुण साहू बाजी मार गए। इसी प्रकार वही सचिव पद के लिए भी चार लोगों ने दावेदारी की थी; जिसमें ग्राम पंचायत भोथली के सरपंच केशु गंधर्व का चयन सचिव के लिए हुआ।

उक्त चुनाव को लेकर अब आगे की रणनीति पर लोगो में उत्सुकता देखी जा रही है और अमूमन लोगो को उम्मीद इस बात की है कि सरपच संघ में चुनकर आने वाले सभी पदाधिकारी युवा और ऊर्जावान है जिससे पंचायतों में व्याप्त खामियों को पूरा करने में बल मिलेगा और खासकर विकास को लेकर गति मिल पाएगी। चूँकि अध्यक्ष पद के लिए चुनकर आने वाला प्रत्याशी युवा वर्ग से है और लोकप्रिय है साथ ही उसके अंदर जनहित के लिए कुछ कर जाने का माद्दा कूट-कूटकर भरा हुआ है। अब देखना यह है कि इस कसौटी पर अरुण का ऊंट किस करवट बैठता है क्योंकि अक्सर यह देखा गया है कि एक-दो साल बाद जितने भी सरपंच संघ से अध्यक्ष चुनकर आए है, भ्रष्टाचार की वैतरणी में बह गए।

ग्राम पंचायत भोथली में केशु गन्धर्व के सचिव चुने जाने पर समूचे ग्राम में ख़ुशी की लहर है।

इस अवसर को यादगार बनाने पर्यावरण की दृष्टि से उन्होंने सपरिवार पंचायत प्रांगण में पौधा रोपण किया जिसकी प्रशंसा पूरे ग्रामवासीकर रहे हैं। हमारे प्रतिनिधि से मुलाकात होने पर केशु गन्धर्व ने कहा कि, “ब्लाक सचिव का पद ग्राम पंचायत के साथ अतिरिक्त जिम्मेदारी है, जिसे मैं पूरी लगन और निष्ठा से निभाने की कोशिश करूंगा और लोगों की उम्मीद पर खरा उतरने की पूरी ईमानदारी से कोशिश करूँगा।”

Join our Whatsapp group

https://chat.whatsapp.com/KlsMhAVJAAm3EAzzRFNj2s

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here