जल्लाद पिता ने प्रेमिका के लिए चार बच्चों को कीटनाशक खिलाकर मार डाला।

यूपी : उन्नाव में गुनाह को दबाने के लिए आखिर पुलिस-प्रशासन की सभी कोशिशें नाकाम हो गईं। लालमनखेड़ा गांव में चार मासूम भाई-बहनों की हुई मौत की घटना में आरोपी पिता वीरेंद्र पासवान ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया कि चार मासूमों की मौत करंट लगने से नहीं, बल्कि गेहूं में डालने वाली कीटनाशक दवा खिलाने के बाद मुंह दबाने से हुई थी।

पिता का कबूलनामा..

आरोपी ने बताया कि गांव की एक महिला से संबंध को लेकर पत्नी से रोज-रोज के झगड़े से ऊबकर उसने यह हैवानियत भरा कदम उठाया है। उसके जुर्म स्वीकारने के बाद पत्नी ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में लिया है। पिता के कबूलनामे ने पुलिस की लीपापोती से पर्दा उठा दिया है। रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना में हैरतअंगेज पहलू यह है कि अभी जिले की पुलिस बयां की गई हकीकत से कदम पीछे कर करंट से मौत की बात ही कह रही है।

पुलिस ने बदल दी थी पूरे घटनाक्रम की थ्योरी !

बारासगवर थानाक्षेत्र के गांव लालमनखेड़ा में 19 नवंबर को वीरेंद्र कुमार पासवान के बेटे मयंक (9), बेटी हिमांशी (8), हिमांक (6) और मांशी (4) के शव घर के अंदर कमरे में पड़े मिले थे। शवों के ऊपर बिजली का पंखा रखा हुआ था। पंखा देख सभी ने करंट से मौत होने की आशंका जताई थी। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया था। रिपोर्ट में जहर देने के साथ गला दबाने से मौत की पुष्टि हुई थी लेकिन, पुलिस ने पूरे घटनाक्रम की थ्योरी ही बदल दी थी। एसपी के मुताबिक बच्चों की मौत करंट लगने से हुई थी न कि जहर खाने से। घटना को दबाने के लिए पुलिस ने छह दिन तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की।

मृत बच्चों के परिजन और राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग NCPCR के सदस्य श्याम त्रिपाठी के कहने के बाद भी पुलिस ने उन्हें रिपोर्ट नहीं दिखाई। घटना के बाद से बच्चों के ननिहाल पक्ष से नानी, मामा और चचेरे मामा ने भी हत्या में बच्चों के पिता वीरेंद्र पर ही आशनाई के चक्कर में हत्या का आरोप लगाया।

अब खुद भी जहर निगला, पुलिस ने किया अरेस्ट

इस बीच वीरेंद्र पासवान ने 20 जुलाई को जहर खा लिया। हालत में सुधार होने के बाद भी पुलिस ने उसे आनन-फानन कानपुर हैलट रेफर करा दिया था। 23 नवंबर को हैलट में भर्ती पिता की हालत में सुधार होने पर वह घर लौटा और बच्चों को जहर देने के साथ गला दबाकर हत्या करने का जुर्म कबूल कर लिया।

https://chat.whatsapp.com/F36NsaWtg7WC6t0TjEZlZD

4 thoughts on “जल्लाद पिता ने प्रेमिका के लिए चार बच्चों को कीटनाशक खिलाकर मार डाला।

  1. The fact that you like your website is clear; nonetheless, a number of your posts may use some editing to improve their spelling and punctuation. I will most certainly come back; but, the fact that so many of them contain misspellings is incredibly annoying to me. On the one hand, I will absolutely come back.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *