इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर ने किया साल भर के कार्यों का दीप्ति चक्र के माध्यम से विमोचन

डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन टी. चिरंजीवी के हाथों किया गया विमोचन

भारत की नारी सशक्त और आत्मनिर्भर : टी. चिरंजीवी।

जगदलपुर : इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर द्वारा देवांश होटल में मंगलवार को डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन टी. चिरंजीवी के हाथों साल भर किए गए कार्यों का विमोचन दीप्ति चक्र के माध्यम से विमोचन किया गया।

इनरव्हील क्लब की अध्यक्षा उषा गोंदी के नेतृत्व में क्लब की डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन की अधिकारिक यात्रा संपन्न हुई जिसमें क्लब की संपादक रानू दुबे के द्वारा मासिक पत्रिका दीप्ति चक्र का संकलन किया गया जो क्लब की वार्षिक गतिविधियों का तथा विचारों का आईना होती है।

इनरव्हील क्लब आफ जगदलपुर द्वारा सचिव ममता राणा के माध्यम से साल भर किए गए प्रोजेक्ट को बताया गया जिसमें डॉक्टरों का सम्मान, वृक्षारोपण, सोलर लैंप का अनुदान, पांचवी बटालियन में कैरियर काउंसलिंग, डिमरापाल हॉस्पिटल में निशुल्क भोजन, सेव सॉलिड, सावन झूले का कार्यक्रम, सेनेटरी नैपकिन का जागरूकता अभियान,आई चेक अप, सीआरपीएफ कैंप मे राखी उत्सव, बाढ़ पीड़ितों को निशुल्क भोजन, ब्रेस्टफीडिंग जागरूकता अभियान, शिक्षक दिवस पर कार्यक्रम, बच्चों का फैंसी ड्रेस सिंगिंग व डांस प्रतियोगिता, वृद्धा आश्रम में माताओं को अल्पाहार, राज्यपाल महोदया सुश्री अनुसुइया उइके से भेंट, नवरात्रि पर पद यात्रियों को निशुल्क फल दूध वितरण, गांधी जयंती पर माल्यार्पण, हैंड वॉश जागरूकता अभियान, कृतिम हाथ और पैर लगाने के लिए शिविर में जाकर सहयोग राशि डोनेट,बीपी चेकअप कैंप, दीपावली मिलन जैसे किये गए अनेकों कार्यक्रम को बताया गया।

इस अवसर पर इनरव्हील क्लब में आए 4 नए सदस्यों जिसमें पी.साधना राव, स्वेता राव, डॉक्टर सुपर्णा कोष्टा तथा रीता माने को शपथ दिलाई गई।

डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन टी. चिरंजीवी ने महिला सशक्तिकरण को लेकर कहा भारत की आधी आबादी महिलाओं की है।महिलाओं के विकास के लिए पूरी दुनिया में कई तरह के कार्य भी किए जा रहे हैं। ताकि नारी शक्ति को हर क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए प्रोत्साहन किया जा सके। महिला सशक्तिकरण को लेकर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, सैनिटरी नैपकिन, कन्या शिक्षा,आर्थिक स्वतंत्रता, सामाजिक सशक्तिकरण जैसे विषयों पर अपनी बातें रखी।

अध्यक्षा उषा गोंदी ने कहा हमारी बहने सशक्त और आत्मनिर्भर है निश्चित ही भारत की नारी सशक्त थी है और रहेगी। इनरव्हील क्लब में नारी शक्ति द्वारा किए गए योगदान को इस मौके पर याद करना और भविष्य में दुगने उत्साह से आगामी कार्यक्रमों में अपनी भागीदारी को सुनिश्चित करना हम सबकी जिम्मेदारी है।

कार्यक्रम का संचालन रानू दुबे ने किया। इस अवसर पर इनरव्हील क्लब की समस्त सदस्यगण, रोटरी क्लब के अध्यक्ष हनीफ बरबटिया सहित सदस्यगण, रोटरेक्ट क्लब के सदस्य गण सहित पत्रकारबंधु एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

whatsapp group

About Post Author

One thought on “इनरव्हील क्लब ऑफ जगदलपुर ने किया साल भर के कार्यों का दीप्ति चक्र के माध्यम से विमोचन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *