12 साल की एक लहूलुहान बच्ची दर्द से तड़पती मदद की गुहार लगाती रही और लोग…

कन्नौज (यू पी) hct desk : उत्तर प्रदेश के कन्नौज शहर से मानवता को झकझोर देने वाला एक मामला सामने आया है। घटना दीपावली की चमक-धमक में कहीं दबी रह गई थी जो दूसरे दिन सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए उजागर हुआ है। यहां गुरसहायगंज में 12 साल की एक बच्ची लहूलुहान बदहवास दर्द से तड़पते लोगों से मदद की गुहार लगाती रही और लोग उसकी मदद करने के बजाय मोबाईल से उसका वीडियो बना रहे थे। बाद में किसी तरह बच्ची के बारे में घरवालों को पता चला, तब जाकर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। चौकी इंचार्ज मनोज पांडेय मौके पर वहां पहुंचे। उन्होंने बच्ची को गोद मे उठाया और सड़क की तरफ दौड़ पड़े। फिर रास्ते से निकल रहे एक ऑटो को रुकवाकर बच्ची को अस्पताल ले गए। जबकि वहां खड़े लोग तकलीफ में पड़ी बच्ची का विडियो बना रह थे…!

देखिए वीडियो : 

बेहद प्रयास के बाद सूत्रों के हवाले से पता चला है कि शहर के गुरसहायगंज के एक मोहल्ले में रहने वाली 12 वर्षीय बच्ची, मिट्टी की गुल्लक खरीदने के लिए रविवार दोपहर अंदाजन 12 बजे के लगभग बाजार गई थी। इस बीच किसी ने बहला-फुसला कर उसको अगवा कर लिया होगा। कई घंटे तक जब बच्ची घर नहीं पहुंची, तो परिजनों ने उसकी खोजबीन की। तब उन्हें शाम करीब 5:30 बजे पता चला की बच्ची खून से लथपथ डाक बंगला गेस्ट हाउस के पीछे बदहवास हालत में पड़ी है। पुलिस ने बच्ची को गुरसहायगंज के एक प्राइवेट अस्पताल लेकर गई थी जहाँ से उसे तिर्वा के राजकीय मेडिकल कॉलेज भेजा गया, मामूली इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे कानपुर रिफर कर दिया था जहाँ उसे रात लगभग 10 बजे बच्ची को अस्पताल में भर्ती कर लिया गया, रात भर उसका इलाज चलता रहा।

परिजनों को आशंका

घटना के लगभग 16 घंटे बाद भी बच्ची की स्थिति वैसी की वैसी है। वह कुछ बोल भी नहीं पा रही है और न ही परिवार वाले कुछ बोल पा रहे हैं। परिजनों का बस इतना कहना है कि बच्ची मिट्टी की गुल्लक खरीदने के लिये निकली थी। सुबह 9 बजे बच्ची के मामा ने संदेह जताया कि बलात्कार की नियत से बच्ची को अगवा किया गया होगा। असफल होने पर दरिंदों ने उसकी ऐसी हालत किया होगा और उसे सुनसान जगह पर फेंक कर भाग गए होंगे।

हाथ आया CCTV फुटेज 

कोतवाली प्रभारी राजकुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने बच्ची के घर से मार्केट और डाक बंगला गेस्ट हाउस तक के रास्तों के कई CCTV फुटेज खंगाले हैं। इस दौरान एक CCTV में पीड़ित बच्ची किसी युवक के साथ बातचीत करते हुए जाती दिखाई दे रही है, बातचीत करने वाला युवक पहली नजर में उसका परिचित लग रहा है। फुटेज के आधार पर पुलिस उस युवक की पहचान करने में जुटी हुई है। पुलिस सभी एंगल से मामले की जांच कर रही है। हालांकि उन्होंने बलात्कार की घटना से इनकार नहीं किया।

whatsapp group

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *