मोबाइल जर्नलिज्म व फोटोग्राफी पर कार्यशाला आयोजित।

रायपुर। यूनिसेफ संस्था और कुशाभाऊ ठाकरे जनसंचार विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग के संयुक्त तत्वावधान में वीआइपी चौक स्थित होटल ट्रीटोन में फोटोग्राफी एवं मोबाईल जर्नलिज्म विषय पर, एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें कार्यशाला का संचालन, फोटोग्राफी एवं मोबाईल जर्नलिस्म विशेषज्ञ डॉक्टर अंकित शर्मा ने किया।

अंकित शर्मा, विवेकानंद ग्रुप प्रोफेशनल स्टडीज, नई दिल्ली में फैकल्टी हैं जिन्होंने राजधानी रायपुर के पत्रकारों को मोबाइल से फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी व एडिटिंग की विस्तृत जानकारी दी जिसे पत्रकारों ने बड़ी रुचि लेकर सुना और समझा व अपनी जिज्ञासा को लेकर सवाल भी पूछा जिसपर अंकित शर्मा ने अच्छे से उदाहरण प्रस्तुत करते हुए पत्रकारों की जिज्ञासा को दूर किया।अंकित शर्मा ने कार्यशाला में मोबाइल से फोटो व वीडियोग्राफी की बारीकियों को कार्यशाला में साझा किया।

कार्यशाला में यूनिसेफ से सैम सुधीर, दिव्या दुबे व केटीयू से शाहिद अली उपस्थित थे।

यूनिसेफ के डी.श्याम कुमार के पहल और नेतृत्व में कार्यशाला का सफल आयोजन हुआ जिसमें सीनियर व जूनियर पत्रकारों ने एक साथ कार्यशाला में हिस्सा लिया, छत्तीसगढ़ प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष सुधीर आज़ाद तम्बोली ने कार्यशाला को बहुत ही प्रभावी और ज्ञानवर्धक बताते हुए कहा कि अंकित शर्मा के द्वारा कम समय मे मोबाइल से फोटो व वीडियो से जुड़ी महत्वपूर्ण व उपयोगी जानकारी दी जिससे हम पत्रकारिता में मोबाइल से बहुत कुछ बेहतर कर सकते है, अभी हम मोबाइल का प्रयोग पत्रकारिता के लिए करते जरूर है पर बहुत सी जानकारी हमें नही थी जिसे अंकित जी ने कार्यशाला में बताया।

आज़ाद ने डी श्याम को कार्यशाला में आमंत्रित करने के लिए विशेष धन्यवाद देते हुए आयोजको को कार्यशाला आयोजित करने हेतु साधुवाद देते हुए उम्मीद जताई कि ऐसे कार्यशाला का आयोजन लगातार किया जाएगा जिससे अधिक से अधिक पत्रकार आज के डिजिटल युग मे मोबाइल पत्रकारिता के लिए जरूरी समस्त जानकारी से अवगत हो सकेंगे। कार्यशाला के समापन सत्र में शामिल समस्त पत्रकारों को आयोजको द्वारा प्रमाणपत्र प्रदान किया गया।

whatsapp group

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *