विधायक प्रतिनिधि की सरेआम गुंडागर्दी भाजपा कार्यकर्ता पर किया प्राणघाती हमला !

छत्तीसगढ़ प्रदेश में सत्तारूढ़ दल की चला चली की बेला निश्चित है। प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री अजीत प्रमोद जोगी से विरासत में मिली गुंडागर्दी अब सर चढ़कर बोलने लगा है। 15 साल भाजपा नेताओं की कार्यप्रणाली और भ्रष्टाचार से त्रस्त जनता ने “वक्त है बदलाव का” की नजाकत को तवज्जो देते हुए कांग्रेस पार्टी को बहुमत से बढ़त देकर सत्ता की कुर्सी को 5 साल के लिए इनकी झोली में डाल दी, लेकिन सत्ता के नशे में चूर इनके टुचभईए कार्यकर्ताओं से लेकर विधायकों की गुंडागर्दी और गुटबाजी ने साबित कर दिया कि राज्य में कांग्रेस नहीं बल्कि केंद्र शासित भाजपा की कठपुतली सरकार है।

बड़े मियां तो बड़े मियां, छोटे मियाँ सुब्हान अल्लाह

कोरिया hct : जिले के चिरमिरी थाना क्षेत्र में विधायक प्रतिनिधि शिवांश जैन की गुंडई से खुलकर सामने आ गई है। जैन पर बीजेपी कार्यकर्ता को पीटने का आरोप लगा है। इस घटनाक्रम में बीजेपी कार्यकर्ता को गंभीर चोट आई है, वहीं आरोपी शिवांश जैन को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबर के मुताबिक विधायक प्रतिनिधि ने भाजपा नेता चंदन गुप्ता के सर पर स्टंप से हमला किया है जिससे उसके सर पर गहरी चोट की आशंका के चलते प्राथमिकी इलाज के बाद रायपुर रिफर करने की जानकारी मिल रही है। बता दें कि चंदन गुप्ता, चिरमिरी किसान मोर्चा के मंडल अध्यक्ष हैं और वह रविवार दोपहर हल्दीबाड़ी में सड़क पर खड़े एक ट्रक की यातायात व्यवस्था बाधित होने को लेकर वीडियो बना रहा था।

हमलावर; सत्ताधारी कांग्रेस पार्टी के पार्षद होने के साथ साथ स्थानीय कांग्रेसी विधायक डॉ विनय जायसवाल का प्रतिनिधि है।

चंदन गुप्ता के द्वारा उक्त वाहन की वीडियो बनाए जाने पर मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल के प्रतिनिधि तथा चिरमिरी नगर निगम के निर्वाचित कांग्रेसी पार्षद एवं शिवांश जैन ने आपत्ति दर्शाते हुए अपने साथी के साथ मिलकर स्टंप से चंदन गुप्ता के ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। इस हमले में चंदन गुप्ता के सर पर आँख के पास गंभीर चोटें आई हैं। देखिए वीडियो :

घटना के पश्चात युवक को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय बैकुंठपुर रिफर किया गया। परंतु स्थिति बिगड़ने के कारण उसे रायपुर रिफर करने की जानकारी है।

मुख्य मुद्दा यह था…

बताया जाता है कि वह ट्रक शिवांश जैन का था; जिसे सड़क पर खड़ा कर सामान उतारा जा रहा था, जिससे आवागमन बाधित हो रहा था और लोगों को परेशानी हो रही थी, जिसे देखकर सामाजिक कार्यकर्ता चंदन गुप्ता ने ट्रक की फोटो ली। लेकिन ट्रक की फोटो खींचता देख शिवांश जैन स्टंप लेकर आया और चंदन को मारकर लहूलुहान कर दिया।

मामले को राजनीतिक रंग देने की कोशिश : हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि मामले को राजनीतिक रूप देने के लिए शिवांश जैन को भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है और इस झड़प में शिवांश जैन को भी चोटें लगने की बात कही जा रही है और उनके सर और हाथों पर भी पट्टियां बंधी हुई हैं। इससे साफ है कि इस पूरे मामले में राजनीतिक दवाब पूरी तरह काम कर रहा है. अब देखना यह है कि सरेआम गुंडागर्दी दिखाने वाले विधायक प्रतिनिधि पर क्या कार्यवाही होती है। वैसे बता दें कि; ऐसा कृत्य शिवांश जैन का ही नहीं इसके पहले “पुलिस की सरपरस्ती में कांग्रेसी विधायक की गुंडागर्दी” से क्षेत्र की जनता वाकिफ हो चुकी है।

whatsapp group

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *