सुन्नी मुस्लिम जमात का विरोध प्रदर्शन : नूपुर शर्मा के खिलाफ़ एफआईआर दर्ज करने की मांग

 

गरियाबंद। स्थानीय सुन्नी मुस्लिम जमात द्वारा आज भाजपा की पूर्व राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा के विरुद्ध जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया। आज अपरान्ह मस्जिद से सैकड़ों की संख्या में जुलूस की शक्ल में निकले मुस्लिम जमात के लोगों ने नूपुर शर्मा के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की तथा तिरंगा चौक में पहुंचकर नूपुर शर्मा का पुतला दहन किया। इस सबके पहले पूरे नगर में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर पर्चे फेंके गये।

मुस्लिम जमात के द्वारा पुलिस अधीक्षक के नाम सौपें गये ज्ञापन में उल्लेख है कि पैग़म्बर -ए-इस्लाम मोहम्मद सलल्लाहो अलैहे वस्सलम की शान में अभद्र भाषा का प्रयोग करने वाली नूपुर शर्मा राष्ट्रीय प्रवक्ता भाजपा , पुत्री विनय शर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जाये।
विस्तृत ब्यौरे के अनुसार गुरुवार 26 मई रात्रि साढ़े नौ बजे टाइम नाउ नामक टीवी चैनल में डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने, मोहम्मद मुस्तुफा सलल्लाहो अलैहे वस्सलम की शान में गुस्ताख़ी कर , मुस्लिम समाज और समस्त मानव जाति को आहत करने की नीयत से अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुये आपत्तिजनक टिप्पणी की। नूपुर शर्मा द्वारा इस तरह की टिप्पणी कर मुस्लिम समाज को उकसाने का कृत्य किया गया है , जिसकी कड़े शब्दों में निंदा की जाती है।
आज इस विरोध प्रदर्शन के साथ नूपुर शर्मा के विरुद्ध विज्ञप्ति देने वालों में गरियाबंद सुन्नी मुस्लिम जमात के सदर अब्दुल क़य्यूम खान , नायाब सदर मोहम्मद ताहिर खान , सेक्रेटरी मुस्ताक अहमद ,खजांची जुबेर मेमन ,सफीक खान , आशिफ मेमन , याकूब मेमन , मुस्तुफा मेमन सद्दाम अली, साहिल , आमिर सुहैल के साथ सैकड़ो की संख्या में जमात के मेम्बरान उपस्थित रहे।

पार्टी से की गई निलंबित , मांगी माफ़ी 

विदित हो कि पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने के मामले में भारतीय जनता पार्टी से निलंबित की गई प्रवक्ता नूपुर शर्मा का बयान आया है। उन्होंने अपनी टिप्णणी को लेकर माफी मांगी है। साथ ही कहा है कि मैं अपने शब्द वापस लेती हूँ। उन्होंने कहा कि मेरी मंशा किसी को ठेस पहुंचाने की नहीं थी, अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *