Chhattisgarh

कार्यालयों में समय पर पहुँच उपस्थिति सुनिश्चित करने कलेक्टर ने दिए निर्देश।

कलेक्टर ने दी अंतिम चेतावनी, समय पर नहीं पहुचंने वालों पर होगी कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही

गरियाबंद । राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा कार्यालयों में अधिकारियों-कर्मचारियों की सुबह 10ः00 बजे से शाम 5ः30 बजे तक उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किये गये हैं। उक्त निर्देश के परिपालन में अधिकारी-कर्मचारी सुबह 10 बजे कार्यालय में अपने कार्य पर उपस्थित हो रहे है। अपवाद स्वरूप कुछ एक कार्यालयों में अभी भी अधिकारी-कर्मचारी निर्धारित समयावधि में अपनी उपस्थिति नहीं दे रहे हैं।

गरियाबंद जिले में कलेक्टर ने ऐसे अधिकारियों-कर्मचारियों को जो समय पर कार्यालय नहीं पहुंच रहे हैं, उनके विरूद्ध कड़ी अनुशासनात्मक कार्यवाही की अंतिम चेतावनी दी है। कलेक्टर नम्रता गांधी ने विगत दिवस एक दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित अधिकारियों-कर्मचारियों के कार्यालयों में अनुपस्थिति संबंधी खबर पर असंतोष व्यक्त करते हुए संबंधित एसडीएम को आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया है। साथ ही समस्त विभाग प्रमुख अधिकारियों को विकासखण्ड, तहसील व जिला स्तर के अधीनस्थ सभी अधिकारी-कर्मचारियों को शासन द्वारा निर्धारित समयावधि में कार्यालय में उपस्थिति सुनिश्चित कराने कहा है।

ज्ञात हो कि सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि शासकीय कार्यालयों हेतु माह के द्वितीय एवं तृतीय शनिवार की भांति सभी शनिवार को अवकाश घोषित करते हुए सप्ताह में 5 कार्य दिवस निर्धारित किए गये हैं। अतः सभी कार्यालय प्रमुखों की जिम्मेदारी निर्धारित की जाए कि सभी अधिकारी-कर्मचारी कार्यालय में पूर्वान्ह 10ः00 बजे उपस्थित होकर शाम 5ः30 बजे तक कार्य संपादित करें। उक्त निर्देशों का उल्लंघन किये जाने पर संबंधित अधिकारी-कर्मचारी पर सिविल सेवा आचरण नियमों के तहत कार्यवाही की जा सकेगी।

 

Kirit Thakkar

विगत 10 से अधिक वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय भूमिका, विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में समसामयिक आलेख, कविताएं, व्यंग रचनायें प्रकाशित, पढ़ना लिखना विशेष अभिरुचि, गरियाबंद जिले में "हाईवे क्राइम टाइम" के जिला ब्यूरो चीफ पद पर नियुक्त।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button