गर्ल्स हॉस्टल में झण्डोत्तोलन के वक्त छात्रा की मौत।

लक्ष्मी देवांगन, पिथौरा।

हाई टेंसन तार से टकराया फ्लैग पोल चपेट में आने से दर्दनाक मौत,
एक घायल

पटेवा (महासमुंद)। जिला मुख्यालय महासमुंद से 32 किमी की दूरी से मुख्य मार्ग पर बसे ग्राम पटेवा स्थित गर्ल्स हॉस्टल में एक ह्रदय विदारक घटना कारित होने की अभी – अभी जानकारी मिल रही है। हमारे संवाददाता ने जानकारी दी है कि “पटेवा कन्या हॉस्टल” में कक्षा नवमी की छात्रा कु. किरण दिवान, जो उलबा की रहने वाली बताया जा रहा है की झंडा उतारने के दौरान करंट लगने से मौत हो गई।

https://youtu.be/IMKi_rqA60s

कलेक्टर श्री निलेशकुमार क्षीरसागर ने दिए जाँच के आदेश।

घटना की जानकारी मिलते ही महासमुंद के नव पदस्थ कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर हॉस्टल की अधीक्षिका सुश्री ऐश्वर्या साहू को तत्काल किया निलंबित कर दुर्घटना के दिए जाँच के आदेश दिए हैं। उन्होंने आरबीसी 6 – 4 एवं छात्र दुर्घटना के तहत प्रकरण तैयार कर आर्थिक सहायता राशि मुहैया कराने के निर्देश दिए।

बताया जा रहा है कि हॉस्टल में छात्राओं से झंडा उतरवाने के दौरान flag pole का नजदीक से गुजर रहे विद्युत सप्लाई वाले तार से टकरा गया जिससे करंट लगने से एक छात्रा की मौके पर ही मौत होने की जानकारी मिलते ही हॉस्टल अधीक्षिका सुश्री ऐश्वर्या साहू को तत्काल निलंबित कर दिया गया है। वहीं एक अन्य छात्रा जो भावा की रहने वाली है जिसका नाम काजल चौहान बताया जा रहा है, जोकि दसवीं क्लास में अध्धयनरत है को गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। जिसे बेहतर उपचार के निर्देश दिए है।

whatsapp group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *