नवपदस्थ कलेक्टर नम्रता गांधी ने ली अधिकारियों के साथ परिचयात्मक

किरीट ठक्कर, गरियाबंद। जिले के नवपदस्थ कलेक्टर नम्रता गांधी ने आज पदभार ग्रहण करने के पश्चात कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला प्रमुख अधिकारियों की परिचयात्मक बैठक लेकर विभाग द्वारा संचालित योजनाओं व कार्याे और जिले में कोविड-19 की रोकथाम व नियंत्रण हेतु की गई व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अनुविभाग और विकासखंड स्तर के अधिकारियों से भी परिचय प्राप्त किया।

परिचयात्मक बैठक में नवपदस्थ कलेक्टर नम्रता गांधी ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप विभागीय योजनाओं के कार्याे को संचालित किया जाए। उन्होंने फ्लैगशीप योजनाओं की जिले में वस्तुस्थिति की जानकारी ली और आवश्यक निर्देश दिये है। विशेषतौर पर जिले में कोविड की स्थिति और उनसे निपटने के उपाय और संसाधनों की जानकारी ली। इस दौरान संक्रमित व्यक्ति के आसपास कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग और वैक्सीनेशन से छुटे हुए व्यक्तियों के टीकाकरण हेतु व्यापक कार्य योजना बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिये है।

धान खरीदी सहित विभिन्न योजनाओं की ली जानकारी

कलेक्टर ने धान खरीदी की वस्तुस्थिति की जानकारी ली और शेष बचे हुए दिनों में लक्ष्य के अनुरूप खरीदी करने के निर्देश दिये। इसके अलावा वन अधिकार पत्र, गोधन न्याय योजना, जल-जीवन मिशन, राम वनगमन पथ, स्वामी आत्मानंद स्कूल, मनरेगा सहित अन्य विभागों की जानकारी ली।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए शासन द्वारा निर्धारित कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियां बरतनी है। साथ ही कहा कि अधिकारी टीम भावना के साथ कार्य करते हुए और नागरिक सुविधाओं को ध्यान में रखकर जनता की समस्याओं का तत्परता पूर्वक निराकरण करना सुनिश्चित करेंगे।

कलेक्टर ने बताया कि समय-सीमा की बैठक अब प्रत्येक सोमवार पूर्वान्ह 11 बजे से होगी। समय-सीमा की बैठक के पश्चात सोमवार को ही जनचौपाल का आयोजन किया जायेगा। बैठक में वन मण्डलाधिकारी मयंक अग्रवाल, उप निदेशक उदंती आयुष जैन, अनुविभागीय अधिकारी (रा) विश्वदीप यादव, अपर कलेक्टर जे.आर.चौरसिया, जिला पंचायत के सीईओ संदीप अग्रवाल सहित समस्त विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

whatsapp group

By Kirit Thakkar

विगत 10 से अधिक वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय भूमिका, विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में समसामयिक आलेख, कविताएं, व्यंग रचनायें प्रकाशित, पढ़ना लिखना विशेष अभिरुचि, गरियाबंद जिले में "हाईवे क्राइम टाइम" के जिला ब्यूरो चीफ पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.