Chhattisgarh

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का पालिका घेराव…

9 सूत्रीय मांगों को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

गरियाबंद hct : जनहित की 9 सूत्रीय मांगों को लेकर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा मंगलवार धरना प्रदर्शन किया गया। दोपहर 12 बजे के बाद लगभग दो सौ से अधिक कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने नगर के तिरंगा चौक पर पालिका प्रशासन के विरुद्ध नारे बाजी की , उसके बाद निकट ही पालिका कार्यालय का घेराव करने का प्रयास किया गया। यहाँ पुलिसकर्मियों ने प्रदर्शनकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने से रोक लिया। आगे बढ़ने की कोशिश कर रहे कांग्रेसी पुलिसकर्मियों से धक्का – मुक्की के दौरान भी नारे बाजी करते रहे।

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा 9 सूत्रीय मांग पत्र प्रशासन को सौंपते हुये 30 जनवरी तक मांगो को पूरा करने का अल्टीमेटम दिया गया है। अन्यथा भविष्य में कलेक्टर कार्यालय घेराव की चेतावनी दी गई है। ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा नगर के सार्वजनिक व सामुदायिक शौचालयों में पानी व सफाई की व्यवस्था करने, कोरोना काल में पालिका द्वारा किये गये खर्चों की जानकारी सहित “प्रधानमंत्री आवास योजना में भ्र्ष्टाचार की जांच, की मांग प्रमुख रूप से की गई हैं।
इसके अतिरिक्त अन्य मांगों में वाटर एटीएम को शीघ्र प्रारम्भ करने की मांग की गई है जो निर्माण के बाद से लगातार बंद ही है। लगभग दो से अधिक वर्षों पूर्व जनता के पैसों से नगर में लाखों रुपयों की लागत से स्थापित दो वाटर एटीएम से आज तक किसी को दो लीटर पानी नही मिला होगा।

इसी तरह लाखों रुपयों की लागत से रावण भाटा वार्ड नं 8 में निर्मित स्लाटर हाउस औचित्यहीन साबित हो रहा है। ऐसा लगता है कि नगर में बहुत से निर्माण जनता के हित में नही बल्कि कमीशन खोरी के लिए किये गये है। पालिका में वर्षों से जमे अदना कर्मचारियों से लेकर ऊपरी तबके तक के भ्र्ष्टाचार में संलिप्तता की चर्चा नगर में आये दिन होती रही है। जिस पर अब निष्पक्ष जांच की आवश्यकता है।

घेराव में अनुपस्थित कांग्रेसी पार्षदों को कारण बताओ नोटिस

मंगलवार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी द्वारा आहूत पालिका घेराव एवं धरना प्रदर्शन के दौरान, कांग्रेस के ही पार्षदों तथा एल्डरमेनों की अनुपस्थिति चर्चा का विषय रही। इस विषय पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हाफ़िज खान ने बताया कि अनुपस्थित पार्षदों को कारण बताओ नोटिश जारी किया गया है , विधायक अमितेश शुक्ल व पीसीसी कार्यालय तक मामले की जानकारी हमने अपनी तरफ़ से दी है। अब आगे जनता भी ऐसे व्यक्तियों को पहचाने जो जनहित के मुद्दों पर आगे आकर आवाज नही उठाते।

कांग्रेस कमेटी द्वारा आहूत धरना प्रदर्शन में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हाफिज खान , वरिष्ठ कांग्रेसी कार्यकर्ता ओम राठौर बीरू यादव चंद्र भूषण चौहान अवध साहू राजेश साहू पार्षद देवकरण मरकाम एल्डरमैन मुकेश रामटेके सुशील सोनी उर्फ बाबा अमित मिरी ,अमृत ध्रुव ,नादिर कुरैशी प्रेम सोनवानी नेपाल यादव के अलावा राधिका कश्यप नंदनी त्रिपाठी अम्बिका मरकाम जानकी ध्रुव तारा बाई साहू देवकी यादव सहित बड़ी संख्या में महिलाये सम्मिलित रही।

whatsapp group

Kirit Thakkar

विगत 10 से अधिक वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय भूमिका, विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में समसामयिक आलेख, कविताएं, व्यंग रचनायें प्रकाशित, पढ़ना लिखना विशेष अभिरुचि, गरियाबंद जिले में "हाईवे क्राइम टाइम" के जिला ब्यूरो चीफ पद पर नियुक्त।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button