बगीचा : ब्रांडेड शराब के भीतर घटिया शराब की मिलावट…!

दीपक वर्मा

बगीचा (जशपुर)। जिले के बगीचा में ब्रांडेड शराब के बोतल में घटिया शराब मिलावट करने का मामला सामने आया है। एक तरफ नए साल में जश्न का माहौल था। शराब की बिक्री जोरो पर थी। इसी बीच शराब खरीदने वाले कुछ ग्राहकों को शक हुआ कि ब्रांडेड शराब की बोतल को इंजेक्ट करके ब्रांडेड शराब को निकाल उसी बोतल में घटिया शराब की मिलावट की जा रही है।

ग्राहको ने शक को यकीन में बदलने जब ब्रांडेड शराब की बोतलों को खंगालना शुरू किया तो ढक्कन के उपर इंजेक्शन की निडिल के निशान बने हुए दिखे। निशान देखते ही ग्राहकों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। बात इतनी बढ़ गयी कि मौके पर तहसीलदार और बगीचा पुलिस को आना पड़ गया।

तहसीलदार अविनाश चौहान ने बताया कि जिस ब्रांड (AC Black) को लेकर लोगों की शिकायतें थी, उसकी सैंपलिंग के लिए संबंधित ब्रांड की शराब को मेरी टीम के द्वारा सील किया गया है। जिसकी जांच कराई जाएगी।

आपको बता दें कि कुछ माह पहले इन्ही सरकारी शराब दुकानो में ग्राहको से बिल की आड़ में ठगी किये जाने का मामला आया था, वहीं शराब दुकानों में बिल निकालने के लिए प्रिंटर की व्यवस्था नही होने पर ग्राहक आज भी बिल की आड़ में ठगे जा रहे हैं। इससे बड़ा सवाल यह है कि आबकारी विभाग के अधिकारियों के कान में जूं तक नहीं रेंगते। जाहिर है इस खेल में सबकी मिली भगत है।

whatsapp group

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *