भोपाल (hct)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक चार साल की बच्ची पर आवारा कुत्तों की झुण्ड ने हमला कर दिया। घटना आज ही घटी है जो सीसीटीव्ही में कैद हो गया। सीसीटीव्ही फुटेज में दिख रहा है कि; लगभग शाम 04:16 मिनट पर बच्ची को आवारा कुत्तों की झुण्ड कुछ दूर से दौड़ा रहे थे। बच्ची ज्यादा देर तक दौड़ न सकी और कुत्तों ने उस पर हमला कर दिया। झुण्ड में से एक कुत्ता आया और बच्ची की गर्दन पर झपट पड़ा। इतने में बाकी के कुत्ते भी उस पर टूट पड़े और उसे नोचने लगे थे। बच्ची को ज्यादा चोट पहुँचती इसके पहले अचानक एक युवक वक्त पर दौड़ कर कुत्तों को पत्थर मारते हुए खदेड़ा तब बच्ची की जान बच पाई। नहीं तो बच्ची की जान जा सकती थी। देखिए वीडियो…

बता दें कि ठीक ऐसी ही एक घटना रतलाम में 21 अक्टूबर को घट चुकी है। जिसकी आज पुनरावृत्ति हुई है। उक्त घटना में शहर के अशोक नगर इलाके के ग्रीन सिटी में भी 4 साल की एक मासूम बच्ची जो अपने घर के पास खड़ी थी, इसी दौरान एक कुत्ता आया और उसकी गर्दन पकड़कर खींचने लगा जिससे बच्ची गिर गई तो कुत्ता उसे नोंचने लगा। बच्ची पर कुत्ते ने जिस वक्त हमला किया, उस वक्त किस्मत से एक पड़ोसी बाहर मौजूद था जो बच्ची को बचाने के लिए दौड़ पड़ा था।

तब बच्ची के परिजनों ने घटना की शिकायत जिला प्रशासन से की थी। मगर, निगम और जिला प्रशासन ना जाने कौन सा नशा करके मदमस्त है…!
*सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जो आंकड़े प्राप्त हुए है वह बेहद चौकाने वाले है। माह अगस्त 2021 में इंदौर शहर में ही 5500 मामले सामने आए हैं तो वहीं रतलाम में 1700 घटनाएं घट चुकी है।

whatsapp group

By Kavita Gendre

प्रेरक प्रवक्ता, समाज सेविका। अध्यक्षा "आँचल नारी सशक्तिकरण एवं प्रशिक्षण समिति", ग्राम : अर्जुनी, टिकरी (अर्जुन्दा) विकासखंड : गुंडरदेही, जिला बालोद (छ०ग०) कार्यक्षेत्र : महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में महिलाओं को जागरूक करना, बाल-विवाह, दहेज प्रथा की रोकथाम, पति-पत्नि के बीच उपजे विवाद को सुलझाकर आपसी सामंजस्य स्थापित करना, स्वास्थ्य एवं स्वच्छता, बेटी बचाओ बेटी पढाओ, कुपोषण, बंधुआ मजदूरी आदि के लिए कार्यरत। E-mail : kavitagendre1@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.