खानापूर्ति कर लौट आये विद्युत अभियन्ता

गरियाबंद (hct)। आज ही सुबह हाइवे क्राइम टाइम वेबपोर्टल पर जल संसाधन विभाग के ठेकेदार द्वारा राजिम विधानसभा क्षेत्र के बेलटुकरी भैंसातरा मार्ग पर हो रहे केनाल निर्माण के लिए चोरी की बिजली से हाई वोल्टेज पेवर मशीन संचालन की खबर का प्रसारण किया गया था, क्षेत्र के सक्रिय भाजपा नेता प्रीतम सिन्हा ने चोरी की बिजली से मशीन संचालन की जानकारी वाइरल की थी।

खबर प्रसारण के बाद विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता महादेव देवांगन मौके पर पहुंचे भी , किन्तु देवांगन ने पेवर मशीन पर कार्यवाही के बजाये ठेकेदार के तंबू में लगे चार बल्बों पर कार्यवाही की , 15 मीटर वायर जप्त करते हुए 2600 रु का बिल चार्ज किया और लौट आये।

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजिम क्षेत्र अंतर्गत बेलटुकरी भैंसातरा मार्ग पर नहर लाईनिंग कार्य में चैन क्रमांक 660 के पास , खुलेआम ट्रांसफार्मर से बिजली चोरी कर पेवर मशीन का संचालन किया जा रहा था। वही बिजली विभाग के कार्यपालन यंत्री एल के साहू को मामले की जानकारी दिये जाने पर कार्यवाही की बात कही गई थी , और अब कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ती कर दी गई है।

इस कार्यवाही पर प्रीतम सिन्हा ने असंतोष व्यक्त किया है। कनिष्ट अभियंता देवांगन के अनुसार जब वे मौके पर पहुंचे मशीन का संचालन नही हो रहा था, जहां बिजली उपयोग की जा रही थी कार्यवाही की गई।

whatsapp group

By Kirit Thakkar

विगत 10 से अधिक वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय भूमिका, विभिन्न पत्र-पत्रिकाओं में समसामयिक आलेख, कविताएं, व्यंग रचनायें प्रकाशित, पढ़ना लिखना विशेष अभिरुचि, गरियाबंद जिले में "हाईवे क्राइम टाइम" के जिला ब्यूरो चीफ पद पर नियुक्त।

Leave a Reply

Your email address will not be published.