Chhattisgarh

5 वीं के छात्र को शिक्षक ने बेरहमी से पीटा, मामला पहुंचा थाना एवं कलेक्टर के पास।

कलेक्टर ने DEO को दिए जाँच के निर्देश, शिक्षक पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

दीपक वर्मा

कुनकुरी (hct)। जशपुर जिले में कुनकुरी विकासखंड के नारायणपुर से लगे मटासी माध्यमिक शाला में शिक्षक के द्वारा 5 वी क्लास में पढ़ने वाले बच्चे के साथ मारपीट की घटना को गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच करने के निर्देश दिए हैं। वहीँ संबंधित शिक्षक के ऊपर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए भी कहा गया है। जिला कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने खबर सामने आने के बाद मामले में जाँच व कार्यवाही का निर्देश दिया है।

मामला जशपुर जिले के नारायणपुर थाना क्षेत्र के ग्राम प्राथमिक शाला मटासी का है जहां एक शिक्षक ने पांचवी कक्षा के मासूम बच्चे के साथ न सिर्फ दुर्व्यवहार किया बल्कि डंडे से जमकर पिटाई कर दी। जख्मों के निशान पीठ पर बच्चे के देखे जा सकते हैं।

परिजनों के मुताबिक बात सिर्फ इतनी थी कि शिक्षक किताब देखकर पहाड़ा बता रहे थे और उसमें भी गलती सुनकर पांचवी कक्षा के मासूम बच्चे सोमनाथ यादव को हंसी आ गई और उसने मुस्कुरा दिया। जिस पर शिक्षक शशि सिंह बेकाबू हो गए और डंडे से बच्चे के ऊपर ताबड़तोड़ पिटाई करने लगे। बच्चे की पीठ पर चोट आई है जिसमें डंडे की पिटाई के निशान भी देखे जा रहे हैं।

दीगर बच्चों सहित उनके परिजन हैं ख़ौफ़ज़दा

पिटाई के बाद बच्चे की स्थिति खराब हो गई और वह रात भर सदमे में रहा। जिसके बाद बुधवार को परिजन नारायणपुर थाना पहुंचे और लिखित शिकायत दर्ज करवाते हुए परिजनों ने मामले में कार्रवाई की मांग की है। लेकिन अभी तक परिजनों की शिकायत पर किसी भी प्रकार की कार्यवाही नहीं हुई है जिससे परिजन दुःखी है।

वहीं बच्चों में ख़ौफ़ देखने को मिल रहा है और वह स्कूल जाने में डर रहा है। बहरहाल परिजन मामले में कार्रवाई तथा बच्चे की स्कूल में सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं, वे चाहते हैं कि प्रशासन के द्वारा यह आस्वस्थ किया जाए कि यदि वे बच्चे को स्कूल भेजते हैं तो उसके साथ किसी प्रकार का गलत व्यवहार ना किया जाए।

whatsapp group

Soni Smt. Sheela

सम्पादक : प्रचंड छत्तीसगढ़, मासिक पत्रिका, राजधानी रायपुर से प्रकाशित। RNI : CHHHIN/2013/48605 Wisit us : https://www.pc36link.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button