ईमानदारी के साथ देश और कानून की शपथ लेने वाले से मुख्यमंत्री ने पूछा सवाल।

विनोद नेताम
(संवाददाता)
Ad space

बालोद। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बीते दिनों अहम बैठक ली, पता चला है कि इस बैठक में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर पुलिस के आलाधिकारियों को जमकर खरी खोटी सुनाई है। हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की खरी खोटी को देश के दूसरे सबसे बेहतरीन पुलिस ने किस अंदाज में लिया यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

ज्ञात हो कि, “मातर” क्रार्यक्रम के दौरान; बालोद जिला के ग्राम खुन्दनी के “मातर उत्सव” कार्यक्रम में पधारे गृहमंत्री, विभाग के कार्य से काफी खुश नजर आए और प्रदेश में पुलिस की छवि को बेहतर बताया। लेकिन; मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ पुलिस को प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर आईना दिखाते हुए जमकर लताड़ लगाया है।

Rudravatar of Soumya Chief Minister Bhupesh Baghel…!

विदित हो कि; छत्तीसगढ़ राज्य के डीजीपी डीएम अवस्थी ने विगत कुछ दिनों पहले पुलिस महकमा का विडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से मिटींग लिया था जिसमें प्रदेश के कई पुलिस अधिकारीयों को नाम लेकर कानून व्यवस्था एवं जुंआ, सट्टा जैसे अवैध कारोबार पर सख्ती दिखाते हुए तत्काल प्रभाव से कार्यवाही करने हेतू निर्देश दिया था जिसके बाद भी जिला सहित प्रदेश भर में कानून व्यवस्था की बिगड़ती हालत पर गंभीर दिखे मुख्यमंत्री। जुंआ, सट्टा, गांजा, हुक्का, पर कार्यवाही करने हेतू पुलिस करें पहल जिला में जारी है।

लगातार अवैध कारोबार पुलिस विभाग छोटे छोटे मछलियों को धर पकड़ कर सरकार को दिखा रही है दिन में तारे जबकि पुलिस की नाकामी से बढ़ते हुए अपराध पर ग्रामीण कर रहे है अपनी ओर से कार्यवाही, जिसकी बानगी गुरूर थाना क्षेत्र अंतर्गत व चौकी कवंर क्षेत्र के ग्राम पंचायत पलारी में देखने को मिला है जंहा पर पुलिस की अनदेखी से आहत ग्रामीणों ने रामायण प्रतियोगिता कराने से पहले ग्राम में अवैध रूप से शराब, जुंआ व सट्टा के कारोबार से जुड़े हुए लोगों को ग्रामीण मिटींग कर इस तरह की धंधा एवं कारोबार ना करने की सलाह दिया जिसके बाद उक्त पंचायत क्षेत्र में इस तरह से धंधा व कारोबार करने वाले लोगों ने स्वयं इस तरह की गैर कानूनी कार्य नहीं करने का ग्रामीणों को आश्वासन दिया है।

ज्ञात हो कि बालोद पुलिस अधीक्षक महोदय के मार्गदर्शन में जिला पुलिस ने बीते दिनों जबदस्त फार्मामेंस का नजारा पेश किया है जिस पर विभाग को काफी गर्वानुभूति होना लाजिमी है। लेकिन पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में ग्राम पंचायत पलारी के ग्रामीणो ने जो कर दिखाया है वह निश्चित तौर पर काबिले तारीफ है।

कवंर चौकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पलारी आता है। मुख्यमंत्री के गृह विभाग को तल्खी तो गृहमंत्री तामरज ध्वज साहू की शाबाशी दोनों में जमी आसमान का फर्क है, बहरहाल आगे आने वाले समय में पुलिस विभाग में बड़ी फेरबदल होने की संभावना जताई जा रही है।

दुर्गानंद साहू, नेता भाजपा : प्रदेश में कानून व्यवस्था की सरकार को जेत नहीं है ,आम जनता को अधिकारी और नेता ठग रहे हैं।

दीपक आरदे, नेता आम आदमी पार्टी : सरकार खुद बंया कर रही है विभाग की हकीकत जनता भविष्य में इन बातों का जरूर ध्यान रखें ।

ओम प्रकाश साहू, महासचिव छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा : सरकार के मंत्री ही एक दूसरे से अलग बयान दे रहे हैं, ऐसे में कानून व्यवस्था की हालत क्या होगी यह समझना आसान है।

मामले में कांग्रेस पार्टी से जिला पंचायत सभापति केदार देवांगन से भी मिलकर मामले में उनकी प्रतिक्रिया जानने का प्रयास किया गया था, लेकिन महोदय ने जनता का सवाल जनता हेतू देना छोड़ दुर्ग कांग्रेस कमेटी के बैठक में निकलना उचित समझा।

whatsapp group

ad space

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here