जिला कलेक्टर बालोद को शिकायत के बाद जांच जारी!

Ad space

गुरुर (बालोद)। ग्राम पंचायत बोड़रा विकास खण्ड गुरूर जिला बालोद में कार्यरत सचिव पुरानिक राम साहू के खिलाफ जिला कलेक्टर बालोद में लिखित शिकायत कर दुर्गानन्द साहू ने आरोप लगाते हुए कहा कि सचिव पुरानिक साहू ने अपने पद का दुरुपयोग कर व्यक्ति विशेष को लाभान्वित करने की नीयत से उनके प्रभाव में आकर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान जनपद पंचायत क्षेत्र क्रमांक 09 से जनपद सदस्य का चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी तथा कृष्णा मेडिकल स्टोर्स के संचालक तोषण लाल साहू को यह जानते हुये कि ग्राम बोडरा में मेडिकल स्टोर्स संचालन के दरम्यान वर्ष 2017-18 एवं 2018-19 का धंधाकर (टैक्स) बकाया होने के बावजूद उनसे मिलीभगत कर दिनांक 02 जनवरी 2020 को झूठा अदेय प्रमाण पत्र जारी किया है। जिस पर जिला कलेक्टर बालोद को शिकायतकर्ता दुर्गानन्द साहू के द्वारा शिकायत किये जाने के बाद जांच अधिकारियों ने ग्राम पंचायत बोडरा में उपस्थित होकर जांच प्रारंभ किया है।

मामले में शिकायतकर्ता दुर्गानन्द साहू निवासी ग्राम बोडरा तहसील गुरूर जिला बालोद ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि उन्होंने सूचना के अधिकार अधिनियम 2005 के तहत ग्राम पंचायत बोडरा के जनसूचना अधिकारी से ग्राम पंचायत बोडरा में बकाया धंधाकर के संबंध में जानकारी चाहा गया था। तत्सम्बन्ध में जनसूचना अधिकारी ग्राम पंचायत बोडरा की हैसियत से स्वयं सचिव पुरानिक राम साहू ने ही दिनांक 10 जुलाई 2020 को लिखित रूप से सत्यापित कर जानकारी प्रदान किया है कि ग्राम पंचायत बोडरा अंतर्गत मेडिकल संचालक तोषण लाल साहू के द्वारा वर्ष 2017-18 एवं 2018-19 का धंधाकर पटाया नही है, बकाया है। जबकि इसी सचिव पुरानिक राम साहू ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान तोषण लाल साहू को गलत तरीके से लाभान्वित करने के लिए जानबूझकर वर्ष 2017-18 एवं 2018-19 का धंधाकर अदेय प्रमाण पत्र का झूठा प्रमाण पत्र जारी किया था।

शिकायतकर्ता दुर्गानन्द साहू ने सचिव पुरानिक राम साहू पर अपने कर्तव्यों के प्रति घोर लापरवाही बरतने व अनैतिक कृत्य किये जाने का अपराध करने का गम्भीर आरोप लगाया है तथा उन्हें पद से बर्खास्त कर प्रशासन द्वारा कड़ी से कड़ी कानूनी कार्यवाही किये जाने का मांग किया है। ताकि इस तरह की कृत्यों का पुनः पुनरावृत्ति न हो।

whatsapp group

ad space

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here