Ad space

रायपुर। छत्तीसगढ़ के पटेकोहरा चेक पोस्ट पर अवैध वसूली बदस्तूर जारी है। चेक पोस्ट प्रभारी केशव रजवाड़े की सरपरस्ती में चेक पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों द्वारा ट्रक चालकों से एंट्री के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है। इस चेक पोस्ट से हज़ारों मालवाहक वाहन गुज़रते हैं, और सबसे एंट्री वसूली की जाती है। अब इसी से सहज अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि रोज़ाना लाखों की वसूली होती होगी है।

ग़ौरतलब हो कि, जब प्रभारी श्री रजवाड़े से फ़ोन पर संपर्क साधने का प्रयास किया गया तो उनके मोबाइल की घंटी तो बजती रहे मगर उन्होने फ़ोन ही रिसीव ही नहीं किया ! हमारे संवाददाता लगातार केशव रजवाड़े से सम्पर्क करते रहे हैं परंतु बात नहीं हो सकी। छत्तीसगढ़ सरकार भी चेक पोस्ट पर पनप रहे भ्रष्टाचार पर अंकुश नहीं लगा पा रही है। बाहरी राज्यों से आने वाली ट्रक चालकों से तो मनमानी धन राशि वसूल की जाती है।

मंदी की मार

छत्तीसगढ़ सरकार को पहले से ही मंदी की मार झेल रही है ट्रांसपोर्ट मालिकों को राहत प्रदान करते हुए चैक पोस्ट पर होने वाले भ्रष्टाचार को रोकना चाहिए हमारे संवाददाता ने चेक पोस्ट से गुज़रने वाले ट्रक चालकों से बात कर जानना चाहा कि बग़ैर एंट्री दिए निकलने दिया जा रहा है या नहीं ? तो चालकों ने बताया कि बग़ैर पैसा लिए नहीं छोड़ा जाता है पैसा तो देना ही पड़ता है तभी आगे जा पाते हैं।

Donate Botton

वाहन चालकों से मिली जानकारी के अनुसार ही चैक पोस्ट पर होने वाली अवैध वसूली का सच सामने आया दरअसल चेकपोस्ट पर पहले तो 500 – 600 रुपये माँगे जाते हैं, नहीं देने पर चालान बनाने की बात कही जाती है। यहाँ से निकलने वाली सभी गाड़ियों वाहन चालकों से इसी तरह का रवैय्या अपनाया जाता है। कुछ एक गाड़ियों के चालान भी काट दिए जाते हैं। बाक़ी उपरी कमाई का आपस में बंदरबांट हो जाता है चालान का पैसा सरकारी ख़ज़ाने में और उपरी कमाई अपनी जेब में। वैसे तो छत्तीसगढ़ के अन्य चेकपोस्ट पर भी भ्रष्टाचार का खेल चलता है

संज्ञान ज़रूरी

सरकार को इन परिवहन से पोस्ट पर पनपती अवैध वसूली के मामले को संज्ञान में लेकर तत्काल प्रभाव से रोक लगाना आवश्यक है जिससे ट्रांसपोर्ट व्यवसाइयों को राहत मिल सके।

whatsapp group

ad space

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here