Ad space

धमतरी (hct)। छत्तीसगढ़ पुलिस ने विगत माह महीने धमतरी जिला में हुए दोहरे हत्याकांड Double murder की गुत्थी सुलझाते आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि, आरोपी चोरी करने की नीयत से घर में घुसा और शिक्षक दम्पत्ति की हत्या कर दी थी। पुलिस के अनुसार, आरोपी की पहचान राहिल दिली (24) के रूप में हुई है जो धमतरी जिले के छाती गांव का रहने वाला है।

अवगत हो कि 22-23 मई की दरमियानी रात के कुरुद थाना के अंतर्गत श्री राम कॉलोनी में निवासरत शिक्षक दंपति तुलेश चंद्राकर व सुमित्रा उर्फ सुमन चंद्राकर की आरोपी ने उनके घर की छत पर धारदार हथियार तथा फर्शी पत्थर से हमला करके उनकी हत्या कर दी थी।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर फॉरेंसिक विशेषज्ञ, फिंगरप्रिंट विशेषज्ञ एवं डॉग स्क्वाड की मदद से छानबीन शुरू की। पुलिस ने आरोपी के संबंध में कोई ठोस साक्ष्य नहीं मिलने पर इनाम भी घोषित किया था। पुलिस को छानबीन के दौरान, पता चला कि घटना के करीब 1 सप्ताह पूर्व मृतक के घर में सांप घुसा था तब आरोपी ने सांप को मारकर बाहर निकाला था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी से सन्देह के आधार पर पूछताछ किया। पर आरोपी बार-बार, अलग अलग बात बताई जिसके कारण उस पर संदेह गहराता गया।

पुलिस ने जब आरोपी से पूछा कि घटना के दिन वह कहां था तो वो अंततः वह टूट गया और चोरी करने की नीयत से शिक्षक दंपति की हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त चाकू, खून से सने कपडे, चांदी की 5 जोड़ी पायल, 1 नग पायल, 2 जोड़ी बच्चे की पायल, 1 नग करधन, 9 नग बच्चों की चूड़ी, 2 अंगूठी सभी चांदी की और बाइक CG 05 K 3116 को बरामद किया।

अमीत मंडावी
पत्रकार

श्री राम कॉलोनी में हुए दोहरे व अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने में निरीक्षक आरएन सेंगर, नवनीत पाटिल, उमेंद टंडन, कोमल नेताम, प्रणाली वैद्य, गगन बाजपेई, भावेश गौतम, उप निरीक्षक शांता लकड़ा, नरेश बंजारे, नरसिंह ध्रुव, रमेश साहू, सहायक उपनिरीक्षक पी.एन. ध्रुव, सोमन सिन्हा, प्रधान आरक्षक अनिल यदु, राकेश मिश्रा, आरक्षक राजेश चंद्राकर, गोपाल चंद्राकर, गोपी चंद्राकर, रामकुमार एवं धमतरी, रायपुर व महासमुंद के साइबर टीम की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

whatsapp group
ad space

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here