युवा कांग्रेस में पनपा आक्रोश

Ad space

गरियाबंद। प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा हाल ही में जिले के छः ब्लॉकों में ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्षों की नियुक्ति की गई है। इस नियुक्ति के पश्चात जिले के आदिवासी बाहुल्य विधानसभा क्षेत्र बिन्द्रानवागढ़ के अमलिपदर में ब्लॉक अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर जमकर विरोध खड़ा हो गया है।

विदित हो कि अमलिपदर ब्लॉक में श्रीमती ललिता यादव को कांग्रेस पार्टी का ब्लॉक अध्यक्ष घोषित किया गया है। विरोध के स्वर मैनपुर में भी फूटे है। विगत देर शाम गोहरापदर के मुख्य चौक में, अमलिपदर व मैनपुर ब्लॉक अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर कुछ युवक कांग्रेस के नेता एवं कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी फ़ोरम से हटकर कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेताओं का पुतला दहन किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुतला दहन के दरमियान राजिम विधायक अमितेष शुक्ल तथा प्रदेश कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी विनोद तिवारी के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई है। गौर करने वाली एक बात ये है कि पिछले काफ़ी दिनों से ‘ विनोद तिवारी , जिले के बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं और दूसरी बात ये की पुतला दहन करने वाले युवक कांग्रेस के एक दो कार्यकर्ताओ की फ़ोटो , अक्सर कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेताओं के साथ बैनर पोस्टर पर लगती रही है।

सोशल मीडिया पर गोहरापदर के एक युवा कांग्रेस कार्यकर्ता का विडियो भी वाइरल हुआ है जिसमें वो कह रहे हैं कि मैं पिछले ग्यारह वर्षो से कांग्रेस कार्यकर्ता रहा हूँ , किन्तु वर्तमान में जिसे अमलिपदर ब्लॉक अध्यक्ष नियुक्त किया गया है , उसे जानता तक नहीं , श्रीमती ललिता यादव की कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता भी नहीं है। ऐसा लगता है जैसे कोई पैराशूट लैंडिंग करा दी गई हो। युवा कांग्रेसी कहते हैं कि अब से पहले ललिता यादव को कभी पार्टी मीटिंग , बैठक या कार्यक्रम में नही देखा गया। क्षेत्रीय कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की रायशुमारी से इतर अमलिपदर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष की नियुक्ति कर दी गई है। हालांकि बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र को भाजपा का गढ़ मान लिया जा रहा है , तथापि पिछले दो विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को यहाँ से निराश होना पड़ा है , फिर भी स्थानीय वरिष्ठ तथा युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की रायशुमारी का ध्यान रखते हुये प्रदेश कांग्रेस कमेटी को पार्टी की बिन्द्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र में मजबूत स्थिति की दशा – दिशा तय करने के लिये विचार मंथन की जरूरत है।

whatsapp group
ad space

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here