फोन कर मांगी गई फिरौती में लाखों, पुलिस की तत्परता से दबोचे गए अपहरणकर्ता।

Ad space

रायगढ़ (hct)। छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से बीती रात एक 12 साल के बच्चे का दो नकाबपोश बदमाशों ने अपहरण कर लिया था। घटना रायगढ़ के धरमजयगढ़ स्थित रैरूमा गांव की बतायी जा रहा है। दो बाइक सवार युवकों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। घटना के कुछ देर बाद ही बच्चे की मां के मोबाइल पर कॉल कर अपहर्ताओं ने 5 लाख की फिरौती की डिमांड की। चूँकि बच्चे का परिवार समृद्ध नहीं है, लेकिन खबर यह है कि कुछ दिनों पहले बच्चे के पिता ने कुछ जमीने बेची है, जिससे एवज में काफी पैसे मिले थे।

परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद एसपी संतोष कुमार सिंह के द्वारा बच्चे की बरामदगी को लेकर अलग-अलग टीमें गठित करते ही हरकत में आई पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए तत्काल साइबर सेल को एक्टिव करते हुए जिले के तमाम रास्ते पर नाकेबंदी कर दी।

मामले की गंभीरता और बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खुद एसपी संतोष कुमार सिंह और एडिश्नल एसपी अभिषेक वर्मा इस मामले की मानिटरिंग करते हुए लगातार टीम को कार्डिनेट कर रहे थे। एक रणनीति के तहत आज सुबह रकम देने का समय और जगह तय किया गया, इस दौरान पुलिस ने बच्चे की सुरक्षा को ध्यान में रखकर पूरी तैयारी कर रखी थी। तय समय पर अपहरणकर्ताओं का फिर फोन आया और लोकेशन ट्रेस करने के बाद पुलिस परिजनों के साथ छुपकर मौके पर पहुंची यहां पर पहले से तैयार पुलिस टीम ने बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया और अपहरणकर्ताओं को भी धर दबोचा।

whatsapp group
ad space

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here