Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

कोरोना ब्रेकिंग : चिरमिरी (कोरिया) में अव्यवस्थाओं के बीच मिला एक और कोरोना पॉजिटिव।

*दीपेंद्र शर्मा।

कोरिया। चिरमिरी नगर के क्वॉरेंटाइन सेंटर में बाहर से आए हुए लोग जिन्हे कोरोना से सुरक्षित रखने एहतियातन अलग-अलग ठहराया गया है। वहां ठहराए गए लोगों का हालचाल जानने और प्रशासनिक व्यवस्था के तहत जिनके कंधे जिम्मेदारी का भार है वे उसका वहन वे भलीभांति निर्वाह कर रहे है अथवा उन्हें भी किसी कमी का सामना तो नहीं करना पड़ रहा है जानने के उद्देश्य से क्राइम टाइम के जिला प्रतिनिधि ने मुश्किल से जब क्वारंटाइन लोगों से बात किया; तो पता चला कि, सेंटर में जिन लोगों को रखा गया हैं; न तो वहां रहने की उचित व्यवस्था है और न ठीक से खाना दिया जा रहा है। रहने और खाने की छोड़ भी दें तो बात आती है दिनचर्या से जुडी और भी दीगर बातों की तो आपको बता दें कि साफ-सफाई के नाम से तो महज खानापूर्ति की जा रही हैं। शौचालय ऐसा कि एक बार जो अंदर गया बड़ी मुश्किल से बहार आएगा अंदर पानी जाम रहता है, दोबारा वहां जाने से पहले सौ बार सोंचेगा ! कमरों में पंखे नहीं लोग गर्म से ही परेशान रहते हैं और तो और पीने के लिए पानी की सप्लाई नगर निगम के द्वारा टैंकर के जरिए किया जाता है मौसम की मार ऐसी कि पानी तो चौबीसों घंटा गर्म मिलेगा।

“क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों ने गुस्से से कहा  – मोदी जी ने कहा था; काढ़ा पीना है अतः इसी पानी से हम अपनी प्यास भी बुझा लेते है और इसी को काढ़ा समझकर पी भी लेते हैं। इसी तरह की तमाम समस्यायों को लेकर सेंटर में रह रहे लोगों के मन में टिस भर गई है। लोगो ने बताया कि अव्यवस्था से जुडी बातों से सम्बंधित जिम्मेदारों को अवगत कराने जब वे अधिकारियों को फोन करते हैं तो वह फोन स्विच ऑफ कर देते हैं।

एक तरफ नगर निगम जोर-जोर से ढोल पीटते हुए कहती है कि लोगों को हमारी ओर से क्वॉरेंटाइन सेंटर में अच्छा खाना-पीना व रहने की सुविधा प्रदान की जा रही है, वहीं सेंटर के लोग कहते हैं कि उन्हें खाना ठीक से नहीं दिया जा रहा है तथा खाना खराब आ रहा है और भरपेट खाना भी नहीं दिया जा रहा है। दूसरे राज्यों से भारी संख्या में लोगों के आने से नगर पालिक निगम चिरमिरी कोरोना की लड़ाई में पिछड़ते नजर आ रहा है और तमाम तरह की व्यवस्थाओं / तैयारियों की पोल खुलती नजर आ रही है।

देखिए वीडियो क्या कहते हैं संगरोधी :-

ओडिशा के गंजाम जिले से पिछले दिन 15 लोग चिरमिरी आए हैं जिसमें एक गर्भवती महिला भी शामिल है लोगों ने बताया कि उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है इन्हें जिस स्थान पर रखा गया है वहां नगर पालिक निगम का कोई कर्मचारी भी नहीं है और लगभग यही हाल सभी सेंटरों का है, कोरिया के एक क्वॉरेंटाइन सेंटर पर रह रहे लोगों ने बताया कि यहां जो लोग हैं वह रात को अपने घर चले जाते हैं दिन में उन लोगों को घूमते फिरते देखा जा सकता है।

कोरिया जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है।

उक्त पंक्ति लिखे जाने तक कोरिया जिले से पहला केस कोरोना का आया है। जो चिरमिरी के हल्दीबाड़ी का है। इस संबंध में सीएमएचओ डॉ रामेश्वर शर्मा का कहना है कि मरीज को रायपुर एम्स में भर्ती किया जाएगा। एम्बुलेंस से मरीज को रायपुर रेफर किया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि अब संक्रमित क्षेत्र में कंटोनमेंट एरिया बनाकर काम किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार सद्दाम हुसैन उर्फ दिला जोकि हल्दीवाड़ी के ग्रीन शाप दफाई में रहता है, सद्दाम अपनी घर कि महिला को कुछ दिन पहले परमिशन करार कर फतेहपुर (उत्तरप्रदेश) से वापस लाया परंतु किसी को जानकारी नहीं दी तथा ना खुद ही क्वॉरेंटाइन हुआ बल्कि या शख्स खुलेआम ऐसे घूमता रहा और कई लोगों के साथ इस व्यक्ति ने क्रिकेट भी खेला, कोरिया जिले में पहला कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया है। उसके ब्लड सैंपल को रायपुर भेजा गया और रायपुर से पुष्टि किया गया की यह पॉजिटिव है।

प्रदेश में एक्टिव केस हुए पांच

कोरोना मुक्ति की ओर छत्तीसगढ़ को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल छत्तीसगढ़ में पिछले दो दिनों से लगातार नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। 24 घंटे के भीतर ये दूसरा पॉजिटिव केस है। कल देर रात बालोद जिले से एक युवक संक्रमित मिला था। बताया जा रहा है ​कि आज भी 6 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। जांजगीर से 5 औऱ कोरिया से 1 मरीज मिले हैं। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या अब 10 हो गई है। अब तक प्रदेश में कुल 66 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुइ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page