Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Chhattisgarh

लाखों रुपए की नशीली दवा RC-कफ सिरप 20 पेटी में 2880 बॉटल जप्त

कांसाबेल में पुलिस को मिली सफलता
दीपक वर्मा, संवाददाता
जशपुर।

शपुर जिले में लॉकडाउन की आड़ में कांसाबेल से नशीली दवाई का नया बाजार शुरू करने की कोशिश पुलिस ने नाकाम कर दी है। नशीली कफ सीरप Rc -Kuff प्लस सैंकड़ों की संख्या में पुलिस ने बरामद की है। इस कारोबार को शुरू करने के लिए बड़ी खेप को लाने वाला शौकत अली माल डंप कर चुका था। छापेमारी की भनक पाकर सरगना फरार हो गया है लेकिन नशीली दवाई को रखने वाला सेमरकछार निवासी शंकर राम (28 वर्ष) को गिरफ्तार किया गया है।

कुनकुरी टीआई विशाल के पास मुखबिर की सूचना थी कि बड़ी मात्रा में कांसाबेल क्षेत्र में नशीली दवाई डंप है। सूचना की जानकारी एसपी, एवम डीएसपी को दी गई जिसपर एसपी ने डीएसपी मनीष कुंवर को कुनकुरी टीआई के साथ टीम बनाकर सेमरकछार पहुंच कर रेड करने का निर्देश दिया, और शंकर भगत के घर में छापामारी की गई। जिसमें 20 पेटी rc कफ प्लस की शीशियां मिली। जखीरा मिलने पर एसडीओपी ने कांसाबेल थाना प्रभारी अकीक खोखर को मौके पर बुलाया और जब्ती की कार्रवाई की।

जब्त सिरप की इस छापेमार कार्रवाई में एसडीओपी मनीष कुँवर, टीआई कुनकुरी विशाल कुजूर, आरक्षक मुकेश पांडे, प्रमोद रौतिया, पूनम यादव नन्दलाल यादव, महिला आरक्षक अलिका पैंकरा, नगर सैनिक अजय श्रीवास्तव शामिल रहे

मामले का खुलासा करते हुए मनीष कुंवर ने बताया कि कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन चल रहा है। इस समय नशे से जुड़े अपराध पर पुलिस की पैनी नजर है। कुनकुरी टीआई विशाल के पास गुरुवार 23 अप्रैल की शाम 5 बजे मुखबिर का फोन आया कि नशे के एक कारोबारी ने बड़ी मात्रा मे कफ सिरफ सेमरकछार में उतरा है। टीआई विशाल ने तत्काल इसकी सूचना एसपी को दी। एसपी शंकरलाल बघेल के दिशानिर्देश पर यह छापामार कार्रवाई की गई। अभी आरोपियों के खिलाफ़ एनडीपीएस एक्ट के तहत जुर्म दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। मुख्य आरोपी शौकत अली के ठिकानों में दबिश दे रहे हैं। आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बरामद 20 पेटी में 2880 बॉटल कफ सिरफ मिला है। जिसमें Rc – Kuff 100 ml की शीशियां हैं। सीरप की कीमत 120 /- प्रिंट रेट है जिसके हिसाब से कुल कीमत 3,45,600₹ है। ब्लैक मार्केट में 300 ₹ शीशी बिकती है। इसके हिसाब से 8,64,000₹ कीमत होती। इस सफलता पर एसपी शंकरलाल बघेल ने पूरी पुलिस टीम को बधाई दी है।

https://chat.whatsapp.com/LlQ2AGOSfSQI90mtErEfLQ

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page