Welcome to CRIME TIME .... News That Value...

Crime

रात दो बजे घर में घुसे पांच दिनों तक टाइल्स लगाने वाले युवक, मां-बेटी को पीटकर ले गए नकदी और आभूषण

रात में कोई भी दरवाजा खटखटरए तो न खोलें। मध्‍य प्रदेश के जबलपुर में एक ऐसी घटना हुई पढ़कर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। घर में काम मां-बेटी ने मजदूर लगवाए थे। पांच दिनों तक रैकी की जब समझा गए कि दोनों अकेली रहती हैं तो लूट की योजना बना ली।

HIGHLIGHTS

  1. दो कवर्धा हाउस के निकट बेटी के साथ रहती हैं।
  2. दरवाजा खोला तो आरोपितों ने धक्का दे गिराया।
  3. मुख्य आरोपित फरार, साथी पुलिस की गिरफ्त में।

 जबलपुर (Jabalpur Crime)। जबलपुर के केंट थाना क्षेत्र में गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि में दो बदमाशों ने एक घर की घंटी (डोरबेल) बजाई। जैसे ही दरवाजा खुला तो वहां रहने वाली एक विधवा महिला और उसकी बेटी के साथ मारपीट करते हुए बंधक बना लिया।

सोने-चांदी के आभूषण और 35 हजार नकदी ले गए

धमकाते हुए उनसे आलमारी की चाबी मांगी। सोने-चांदी के आभूषण और लगभग 35 हजार नकदी लूटकर ले गए। घटना का पता तब चला जब वारदात के लगभग दो घंटे बाद बेटी ने अपने हाथ में बंधी रस्सी को छुड़ाकर चाचा को फोन किया।

मजदूर ने घर की हर जानकारी की टोल ले ली

वारदात को फर्श की टाइल्स लगाने वाले एक श्रमिक ने अपने साथियों के साथ मिलकर ने अंजाम दिया। आरोपित पांच दिन से घटनास्थल पर टाइल्स का काम करने आ रहा था। इस दौरान उसने हर जानकारी की टोल ले ली।

अकेले रहने का लाभ लेकर लूट की वारदात

मां-बेटी के अकेले रहने का लाभ लेकर लूट की वारदात की। पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ कर बाकी आरोपितों के बारे में जानकारी ली जा रही है।

दो कवर्धा हाउस के निकट बेटी के साथ रहती हैं

रेल पुल क्रमांक-दो कवर्धा हाउस के निकट ऊषा कनौजिया (48) के पति की मृत्यु हो चुकी है। वह अपनी बेटी शालिनी के साथ रहती हैं। बेटा राहुल उज्जैन में एक निजी बैंक कर्मी है।

टाइल्स ठीक लगी है कि नहीं, फिर चला गया…

ऊषा ने घर का फर्श खराब होने पर टाइल्स लगवाया। टाइल्स लगाने वाले ठेकेदार के साथ में गौर निवासी रोहित चौधरी (25) काम करने आता था। पांच दिन से चल रहा टाइल्स का काम बुधवार को समाप्त हुआ। उसके बाद गुरुवार को रोहित पहुंचा और पूछा कि टाइल्स ठीक लगी है कि नहीं, फिर चला गया।

दरवाजा खोला तो आरोपितों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया

गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि को लगभग दो बजे किसी ने महिला के घर की घंटी बजाई। जैसे ही महिला ने दरवाजा खोला तो आरोपितों ने उसे धक्का देकर गिरा दिया और अंदर आ गए।

आरोपित ने मां-बेटी के सिर पर एक पाटा मार दिया

मां के चिल्लाने की आवाज सुनकर बेटी शालिनी आयी। आरोपित ने उसके सिर पर एक पाटा मार दिया, जिससे वह घायल होकर गिर पड़ी। उसके बाद आरोपितों ने मां-बेटी का हाथ बांध दिया। आलमारी में रखे रुपये और आभूषण लूटकर ले गए।

अंधेरे में आए, बाहर गेट का ताला तोड़ा

टाइल्स का काम करने के दौरान आरोपित रोहित ने पूरी रैकी की। उसे पता था कि मां-बेटी अकेली रहती है। त्योहार के समय पर पुलिस यातायात व्यवस्था में उलझी रहती है। शोरगुल रहता है। मौके का फायदा उठाया। आरोपितों ने अंधेरे में घर के बाहर के गेट का ताला तोड़ा। उसके बाद दरवाजे तक पहुंचे।

घुसते ही धमकाया, आवाज से पहचाना

आरोपित ने प्रवेश करते ही बोला कि उन्हें पता है घर में बहुत रुपये रखे है। कहां है सब पता है। चिल्लाना मत, नहीं तो जान से मार देंगे। उसके बाद सीधे उस कमरे में गए जहां अालमारी थी और लूट किया। इस दौरान आरोपित आवाज, कद-काठी से महिला ने एक आरापेित को पहचान लिया कि वह टाइल्स का करने वाला रोहित है।

पड़ोसी पहुंचे तो बहोश मिली महिला

वारदात के लगभग दो घंटे के बाद शालिनी ने अपनी हाथ में बंधी रस्सी को जैसे-तैसे खोला। उसके बाद चाचा पप्पू कनौजिया को फोन किया। सुबह चार बजे के लगभग पप्पू और पड़ोसी उनके घर पहुंचे।

घायल ऊषा फर्श पर बेहोश पड़ी थीं

अंदर जाकर देखा तो घायल ऊषा फर्श पर बेहोश पड़ी थीं। पास में शालिनी सहमी हुई बैठी थी, उसे भी चोट लगी थी। पुलिस के पहुंचने के बाद घायल मां-बेटी को अस्पताल पहुंचाया गया।

घटना के कुछ देर के बाद ही एक गिरफ्तार

केंट सीएसपी उदयभान बागरी एवं केंट थाना प्रभारी रजनीश मिश्रा मामले की जांच कर रहे है। पीड़ितों के बयान के आधार पर घटना के कुछ देर के बाद ही एक आरोपित को गिरफ्तार किया है।

पूछताछ जारी, आरोपितों की गैंग तो नहीं

आरोपित से पूछताछ की जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि आरोपितों की कोई गैंग तो नहीं चला रहे है, जिसमें और भी सदस्य हो।

सामान लेने राेहित को ही भेजते थे

टाइल्स के कार्य के दौरान अपनी बातचीत ने रोहित ने विश्वास जमाया। यदि किसी सामग्री की आवश्यकता हाेती तो वहीं लाता था। उसके लिए महिला रुपये देती थी।

काम के दौरान आरोपित की नजर आलमारी पर पड़ी

आशंका है कि इसी दौरान आरोपित की नजर आलमारी में गई। उसे वहां और भी रुपये दिख गए। उसने अपने दोस्त के साथ मिलकर लूट की योजना बनाया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

You cannot copy content of this page